Search
Close this search box.

सीडीओ ने शोहरतगढ़ ब्लाक कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

मोहम्मद अयूब-जिला संवाददाता सिद्वार्थनगर

*सीडीओ ने शोहरतगढ़ ब्लाक कार्यालय का किया औचक निरीक्षण*

सिद्धार्थ नगर।मुख्य विकास अधिकारी जयेद्र कुमार ने मंगलवार को के विकास खण्ड शोहरतगढ़ कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय ओम प्रकाश खण्ड विकास अधिकारी शोहरतगढ़, प्रमुख प्रतिनिधि सहित सहायक विकास अधिकारी पंचायत, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा, लेखाकार उपस्थित पाये गये। खण्ड विकास अधिकारी के कार्यालय के सभी पटल पर अभिलेखों का रख रखाव एवम पत्रावली का अवलोकन किया गया। सम्बन्धित पटल सहायक को आरटीआई एवम जन सुनवाई रजिस्टर में सभी सन्दर्भ की अख्या अंकित करने तथा समय से निस्तारण करने के निर्देश दिया गया।

लेखा पटल पर ग्रांट रजिस्टर के पार्ट 1,2,3 का अवलोकन किया गया। पार्ट-3 में माह-जनवरी, 2024 का अंकन पूर्ण कराते हुए अनुसार अवशेष धनराशि को संबंधित को वापस करने के निर्देश दिया गया। परिसर में निर्मित आवास की स्थिति सन्तोषजनक नही पायी गयी है। खण्ड विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि कार्यदायी संस्था द्वारा भवन पूर्ण नही कराया गया है, जिसके कारण आवंटन किया जाना सम्भव नही है।

ताहिरा अस्पताल प्रबंधन पर मृतिका के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की किया मांग: सीएमओ ने मामले को लिया गंभीरता -बोले जांच कर होगी कार्रवाई https://youtu.be/_riF5JxxINY?feature=shared

खण्ड विकास अधिकारी आवास की सफाई कराते हुए रात्रि निवास विकास में ही करने के निर्देश दिये गये। मनेरगा सेल में निर्माण कार्य की पत्रावली एवम अन्य अभिलेख ग्राम पंचायतवार रैक में रखा गया था। मनरेगा से ग्राम पंचायत बगहवा में चकमार्ग पर मिट्टी कार्य की पत्रावली का अवलोकन किया गया।

https://youtu.be/gPLfiy1roxs?feature=shared

जिसमें मस्टररोल पर श्रमिक के अंगूठा का निशान के साथ नाम अंकित नहीं किए गया था। लेखा सहायक मनरेगा एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया गया कि योजना के अंतर्गत निर्धरित 8.4.9 के मानक एवम चेक लिस्ट के अनुसार पत्रावली में अभिलेख संरक्षित किया जाय। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत ग्राम पंचायत रमवापुर खास के श्रीमती मंजू देवी की पत्रावली का अवलोकन किया गया।

जिला सवाददाता- मोहम्द अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment