Search
Close this search box.

हल्लौर में इमाम मूसा काज़िम की शहादत पर निकला जुलूस

मोहम्मद अयूब-जिला संवाददाता सिद्वार्थनगर

*हल्लौर में इमाम मूसा काज़िम की शहादत पर निकला जुलूस*

बेवां।डुमरियागंज के हल्लौर स्थित इमामबारगाह वक्फ शाह आलमगीर सानी में इमाम मूसा काज़िम की शहादत पर मोमनीन हल्लौर के तत्वावधान में एक मजलिस का आयोजन हुआ। मजलिस के बाद इमाम के ताबूत का मातमी जुलूस निकला। जिसमें बड़ी अकीदतमन्दो ने अक़ीदत के साथ नौहा पढ़ सीनाजनी किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ओवरसाइट कमेटी के सदस्य बनें

ताहिरा अस्पताल प्रबंधन पर मृतिका के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की किया मांग: सीएमओ ने मामले को लिया गंभीरता -बोले जांच कर होगी कार्रवाई https://youtu.be/_riF5JxxINY?feature=shared


शिया बाहुल्य गांव हल्लौर स्थित इमाम बारगाह वक्फ शाह आलमगीर में इमाम मूसा काज़िम की शहादत पर आयोजित मजलिस को संबोधित करते हुए जाकिरे अहलेबैत जमाल हैदर ने कहा कि इमाम ने अपनी पूरी जिंदगी इस्लाम के प्रचार प्रसार में लगा दी। उनके जमाने में इस्लाम ने अपना दायरा बढ़ाया था।

https://youtu.be/sAr26HDrlAU?feature=shared

जिससे परेशान दीन के दुश्मनों ने इस्लाम के प्रचार प्रसार को रोकने के लिए इनके ऊपर तरह-तरह के जुल्म ढाये।जिनके शहादत की याद में अरबी माह के रजब की 25 तारीख को शोक दिवस के रूप में मनाया जाता है। मजलिस के अंत में जाकिर ने इमाम पर हुए ज़ुल्म के बारे बताया जिन्हें सुनकर सबकी आँखे नम होगयी। इस दौरान तशबीब हसन इन्तेज़ार अकबर, वज़ीर हैदर विलियम , जानशीन किसान , ताज़ीम, काज़िम रज़ा, तस्कीन हैदर , पप्पू पल्सर , ज़मानत हनी, सलमान , जलाल मास्टर ,राशिद ताक़ीब आदि मौजूद रहे।



जिला सवाददाता- मोहम्द अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment