Search
Close this search box.

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पूर्वांचल के जाने-माने उद्योगपति व परसौनी के प्रधान रमेश चन्द जायसवाल ने लिया संकल्प-भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिकेश चन्द्र पाठक दिलाया संकल्प

गजेन्द्र नाथ पांडेय-पूर्वांचल निष्पक्ष खबर अब तक

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पूर्वांचल के जाने-माने उद्योगपति व महराजगंज जनपद के एक गांव के प्रधान ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प गांव के ग्रामीणों संग लिया। जिससे देश एक समृद्ध शाली ताकत के रूप में विकसित होकर विश्व में अपना पहचान बना सके।

पूर्वांचल के जाने-माने उद्योगपति रमेश चन्द जायसवाल महराजगंज जनपद के लक्ष्मीपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत परसौनी के प्रधान है । मोदी सरकार के विकसित भारत संकल्प यात्रा के विकास की गारंटी की गाड़ी मंगलवार को दिन में सरकार की तमाम योजनाओं की प्रचार प्रसार व पीएम मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा का संदेश ग्रामीणों के विच लेकर पहुंची।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के गारंटी के गांड़ी की स्वागत उद्योगपति व प्रधान रमेश चन्द जायसवाल की देख रेख में गांव की महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिकेश चन्द्र पाठक ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्ज्वलित कर किया।गांव के स्कूल के छात्राओं ने मुख्य अतिथि का स्वागत सरस्वती बंदना से किया।

वतौर मुख्य अतिथि श्री पाठक ने गांव के आंगनबाड़ी कार्यकत्री के द्वारा आयोजित कार्यक्रम अन्नप्राशन व गोदभराई संस्कार को संपन्न किया। तत्पश्चात प्रधान मंत्री आवास, मनरेगा योजना के 100 दिन काम पूर्ण कर चुके मजदूरों, आयुष्मान कार्ड धारकों, स्वयं सहायता समूह के महिलाओं व पीएम किसान सम्मानिधि लेने वाले लाभार्थियों को मुख्य अतिथि समेत प्रधान रमेश चन्द जायसवाल के द्वारा प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि के द्वारा प्रधान रमेश चन्द जायसवाल का माल्यार्पण कर स्वागत कर भारत सरकार के योजनाओं को गरीबों के हाथ सही सलामत पहुंचाने को लेकर प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा को बतौर मुख्य अतिथि हरिकेश चंद्र पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहां देश के गरीबों के हाथ तक योजनाओं को सीधे पंहुचा रहे वहीं दूसरी देश को विकसित राष्ट्र 2047 तक बनाने के लिए संकल्प लिया है । जिससे विश्व सबसे मजबूत राष्ट्र भारत बन सके ।जिसके लिए देश के प्रत्येक ब्यक्ति को संकल्प लेना है ।इस प्रत्येक गांव में संकल्प यात्रा का अभियान चल रहा है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में गांव के प्रधान समेत सैकड़ों ग्रामीणों व महिलाओं ने विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प लिया। कार्यक्रम का संचालन विधायक नौतनवा के प्रतिनिधि चन्द्र प्रकाश मिश्र ने किया।

इस दौरान बीईओ लक्ष्मीपुर सुदामा प्रसाद,ग्राम विकास अधिकारी प्रमोद कुमार यादव, प्रधान प्रतिनिधि व पूर्व प्रधान अख्तर अली, रोजगार सेवक, स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कृर्षि विभाग, प्रधान परमेश्वर यादव,प्रधान प्रतिनिधि रामसहाय पांडेय सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे हैं।

राजधानी लक्ष्मीपुर:गुलामी की मानसिकता को उखाड़ फेंकेंगे: विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधान समेत गांव की महिला पुरुषों ने लिया संकल्प

Leave a Comment