Search
Close this search box.

https://youtu.be/Fhde2vSebBk?feature=shared: बनरसिहा खुर्द में सार्वजनिक सड़क की जमीन होलिका दहन को लेकर पुलिस बल के साथ हुआ सीमांकन

गजेन्द्र नाथ पांडेय-पूर्वांचल निष्पक्ष खबर अब तक

जनपद के एक गांव में होलिका दहन के स्थल को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए राजस्व व चकबंदी की संयुक्त टीम पुलिस दल के साथ सीमांकन कर सार्वजनिक सड़क के जमीन पर अतिक्रमण न करने का निर्देश दिया है ।

नौतनवा तहसील के ग्राम पंचायत पंचायत बनरसिहा खुर्द में सार्वजनिक सड़क पीडब्ल्यूडी के पटरी पर व पूर्व से ग्रामीणों के द्वारा होलिका दहन किया जाता था। लेकिन ग्राम पंचायत के रहने जमशेद पुत्र शाबिर अली ने सार्वजनिक सड़क के सटे अपने चक में रिहायशी पक्का आवास बना लिया है ।जहां पर वर्षों से होलिका दहन होता चला आ रहा था । जमशेद के द्वारा आवास के सामने होलिका दहन को लेकर विते वर्ष में विरोध किया जाने लगा की होलिका दहन हमारे आवास के सामने न कर बल्कि और दूर किया जाए।

गांव के लोग पूर्व के ही स्थान पर होलिका दहन के लिए अड़ गए। मामला तहसील प्रशासन व पुलिस प्रशासन में पंहुचा । पुलिस ने होलिका दहन पूर्व के स्थल पर दहन समझा बुझाकर करा दिया था। लेकिन इस वर्ष होलिका दहन से पूर्व ही जमशेद बाउंड्री वाल के चुनाई के लिए खोदाई करा दिया था।जिस पर गांव के प्रधान प्रभु दयाल बर्मा समेत गांव के तमाम लोगों ने एतराज करते हुए कोल्हुई थाना में एक शिकायत पत्र दे दिया। पुलिस ने सीमांकन होने तक काम को रोक दिया था।

सोमवार को दिन हल्का लेखपाल आशिफ अली, चकबंदी लेखपाल अरुन कुमार , चौकी इंचार्ज रामाशीष पटेल मौके पर पंहुच कर सीमा के पत्थर से सीमांकन कर सार्वजनिक सड़क के जमीन का चिन्हांकन कर दिया ।तथा सार्वजनिक सड़क के जमीन पर अतिक्रमण न करने का निर्देश दिया।

इस दौरान प्रधान प्रभु दयाल बर्मा, भगवान प्रसाद, कन्हैया लाल,संतराम बर्मा, रमाशंकर पांडेय, इस्माइल, राधेश्याम, रामदास, चंद्रसेन बर्मा,राममुरत, नन्दलाल, समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे हैं।

Leave a Comment