Search
Close this search box.

राजधानी लक्ष्मीपुर:गुलामी की मानसिकता को उखाड़ फेंकेंगे: विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधान समेत गांव की महिला पुरुषों ने लिया संकल्प

गजेन्द्र नाथ पांडेय-पूर्वांचल निष्पक्ष खबर अब तक

विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी सरकार की विकास की गारंटी की गाड़ी सोमवार को दिन में विकास की गारंटी व संकल्प को लेकर जनपद के लक्ष्मीपुर ब्लाक ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुर में पंहुचा।जहां पर महिलाओं ने विकास की गारंटी के गाड़ी का फूल माला से स्वागत किया।

सोमवार को दिन ग्राम पंचायत राजधानी के ग्राम पंचायत के प्रधान आशुतोष शुक्ला की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि रामसेवक जायसवाल ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित, माल्यार्पण व दीप जलाकर बंदना कर किया।

मुख्य अतिथि का स्कूल के छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत से स्वागत किया गया। अन्नप्राशन व गोदभराई का संस्कार मुख्य अतिथि के द्वारा संपन्न हुआ। मोदी विकास की गारंटी की गाड़ी से गांव के लोगों विकास की योजनाओं की जानकारी दिया गया ।

इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का आनलाइन लाइव भी शुरू हो गया जिसमें राजधानी के महिला पुरुषों ने देखें छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के जनजाति के महिलाओं से योजनाओं के लाभ की जानकारी लेते हुए भी देखा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में गांव के पीएम आवास,किसान सम्मान निधि के किसान, स्वयं सहायता समूह के महिलाओं, आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों व दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। ग्राम प्रधान आशुतोष शुक्ला को ग्राम पंचायत में अच्छा तरीके विकास कराने को लेकर मुख्य अतिथि रामसेवक जायसवाल ने फूल माला पहनाकर प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के प्रधान समेत गांव के तमाम महिला, पुरुष, युवक व युवतियों को संकल्प का शपथ दिलाया।

इस दौरान नरेंद्र सिंह,दिलीप चौधरी, प्रधान प्रतिनिधि नुरूलहोदा पुरंदरपुर, परमेश्वर यादव प्रधान कटाई कोट मदरहना, ग्राम विकास अधिकारी रामनाथ प्रसाद, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे हैं ।

Leave a Comment