Search
Close this search box.

पीड़ित महिला सीएम पोर्टल पर शिकायत कर एक मांह से देख रही न्याय की राह । महिला के सहन के सामने रख रहे पशु का खाद – सांस लेना दुश्वार – पुरंदरपुर थाना के गांव सिंहपुर थरौली की हाल

 पीड़ित महिला सीएम पोर्टल पर शिकायत कर एक मांह से देख रही न्याय की राह । महिला के सहन के सामने रख रहे पशु का खाद – सांस लेना दुश्वार – पुरंदरपुर थाना के गांव सिंहपुर थरौली की हाल 

पूर्वांचल बुलेटिन निष्पक्ष खबर अब तक 
अर्जुन जायसवाल की रिर्पोट 
पुरंदरपुर महराजगंज 

महराजगंज जनपद के नौतनवा तहसील के गांव सिंहपुर थरौली की रहने वाली एक पीड़ित महिला के सहन के सामने गांव के कुछ लोग गोबर का खाद व कचड़ा एकत्र कर रहे हैं । जिससे महिला के परिवार के लोगों को राहत चलना भी मुश्किल हो गया है ।परिजन दुर्गन्ध युक्त सांस ले रहे हैं । पीड़ित महिला ने सुबे के सीएम को पोर्टल पर शिकायत पत्र देकर एक मांह से न्याय की राह देख रही है । लेकिन अभी तक शिकायत पत्र पर महिला को नहीं मिला न्याय ।

नौतनवा तहसील के गांव सिंहपुर थरौली टोला थरौली की रहने वाली पीड़ित महिला जान्त्री पत्नी चंद्रिका ने 3 जून 2021 को यूपी सीएम को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि मकान निजी भूमि में व आवादी सटे है ।बगल में पंचायत भवन,ग्राम सचिवालय व एएनएम सेंटर स्थापित है ।अगल बगल में तमाम घर है ।गांव के तमाम लोग पोखरा ,घुरगडढा, व सार्वजनिक खलिहान के भूमि पाटकर कब्जा व निर्माण भी कर लिया है ।

लेकिन गांव के कुछ लोगों के द्वारा मकान के सहन के सामने गोबर, कचड़ा व गंदगी लाकर रख रहे हैं ।मना करने पर धमकी भी देते हैं । पीड़ित महिला का रास्ता भी उसी स्थान से निकलता है । बरसात के पानी भर गया है  ।जिससे परिजनों का राह भी चलना दुश्वार हो गया । कचड़ा के गंदगी से परिजनों का सांस भी लेना दुश्वार हो गया । पीड़ित महिला एक मांह से जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत पत्र देकर न्याय की राह देख रही है । लेकिन पीड़िता को नहीं मिला न्याय । न्याय के महिला ने लगाई है न्याय की गुहार ।

इस संबध में उपजिलाधिकारी नौतनवा रामसजीवन मौर्य का कहना है कि जांच कराकर पीड़ित महिला को न्याय आवश्यक मिलेग ।

Leave a Comment