Search
Close this search box.

ब्रह्मा के लिखे शब्द को मिटाने की शक्ति है शिव में- सदाकांताचार्य

*ब्रह्मा के लिखे शब्द को मिटाने की शक्ति है शिव में- सदाकांताचार्य*

बानगंगा।सावन माह में रूद्राभिषेक का आयोजन बहुत ही लाभदायक व फलदाई होता है।शिव के पंचाक्षर मंत्र जप करने से आने वाला संकट टल जाता है।शिव के पूरे परिवार की पूजा अर्चना करने से आध्यात्मिक शक्ति व वैभव की प्राप्ति होती है।
आदर्श नगर पंचायत शोहरतगढ़़ के शिव बाबा मंदिर प्रांगण में हो रहे सामूहिक रुद्राभिषेक एवं शिव महापुराण कथा सुनाते हुए अयोध्या धाम से पधारे आचार्य पंडित सुर्यकांताचार्य ने कहा कि भगवान शिव में पूरा ब्राहामंड समाया हुआ है वह कालों के महाकाल है।ब्रह्मा द्वारा लिखे हुए शब्द को भी मिटाने की शक्ति शिव में है। और उन्होंने कहा कि शिव बाबा मंदिर प्रांगण में सामूहिक रूद्राभिषेक का आयोजन जन कल्याण के लिए किया जा रहा है। शिवमहापुराण
कथा का वर्णन करते हुए कहा कि मानव का शरीर नश्वर है।कमाए हुए धन का उपयोग कुकर्मों की बजाए  ईश्वर की आराधना व सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में लगाना चाहिए।शिव की आराधना करने से जन्मों के पाप कट जाते है। सामर्थ्य के अनुसार गरीब असहायों की मदद करना तथा गोमाता की सेवा अवश्य करना चाहिए।इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि अग्रवाल, शिवपूजन वर्मा,दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी,सर्वेश सिंह, आदित्य प्रताप सिंह,टिंकू वर्मा,पंडित अमर वैदिक,जयप्रकाश मिश्रा, दिलीप गोस्वामी आदि लोग मौजूद रहे।

जिला संवाददाता-‌ मोहम्मद अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment