Search
Close this search box.

मुंडेरवा थाना क्षेत्र के रामपुर रेवटी गांव में बीती रात को 35वर्षीय युवक की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या

जिला संवाददाता बस्ती-कृपा शंकर

मुंडेरवा थाना क्षेत्र के रामपुर रेवटी गांव में बीती रात को 35वर्षीय युवक की धारदार हथियार से गला रेत कर  हत्या।

बस्ती:मुडेरवा दिवंगत हरिकांत पुत्र भाष्कर उम्र35वर्ष निवासी रामपुर रेवती थाना मुंडेरवा  फेरी का काम करता था।बीती रात को घर के बाहर तख्ते पर सो रहे दिवंगत के पास फोन कर किसी ने उसके भाई के चाय की दुकान पर  देर रात मिलने के लिए बुलाया

वह घर से दुकान के लिए निकला ही था कि  पहले से ही वहाँ घात लगाए बैठे  तीन लोगो द्वारा बाइक पर बैठाकर गांव से पूर्व लगभग एक किलोमीटर सुनसान जगह  सीवान मे ले गये और
वहा पर उन लोगो द्वारा दिवंगत के हाथ पैर बाध कर मार पीट की  और गला रेत कर मरणासन्न समझ कर वहां से फरार हो गए।दिवंगत किसी तरह घर आया और परिवार वाले जिला चिकित्सालय ले गये जहाँ उसकी मौत हो गई।

दिवंगत ने मरने से पहले घटना मे शामिल तीन लोगों की संख्या बताया है,किंतु गला कटने से नाम नही स्पष्ट हो सका।रात मे ही मुंडेरवा पुलिस और पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे जांच पड़ताल की।
वही घटना स्थल से चाकू,रस्सी व कुछ अन्य सामान पुलिस द्वारा बरामद किया गया है।
दिवंगत  तीन भाइयों में सबसे बड़ा था।
वह अपने पीछे पत्नी गुंजा देवी  पुत्र अभय व तीन पुत्रिया काजल,आँचल व अनन्या को छोड़ गया है।


परिजनों ने मुंडेरवा पुलिस पर मामले को हल्के में लेने का लगाया आरोप लगाते हुए रात्रि गस्त नही होने की बात कही।
दिवंगत के भाई  सुशील ने मुंडेरवा पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपराधी इतनी बड़ी दुस्साहस पुलिस के निषकृय होने पर ही कर सकता है।उसका कहना है कि महज थाने से चार किलोमीटर की दूरी पर यह गांव है, यदि मुंडेरवा पुलिस ढुलमुल रवैया त्याग क्षेत्र मे रात्रि गस्त और प्रतिदिन सही तरीके से पेट्रोलिंग करती होती तो शायद यह घटना नही होती। कभी कभार पुलिस चुनाव के समय अर्धसैनिक बल के साथ केवल खाना पूर्ति के लिए आ जाती जाती है।


घटना का होना कही न कही मुंडेरवा पुलिस की रात्रि गस्त संदिग्ध मान रहे है।फोनकर बुलाकर दिया घटना को अंजाम।
परिजनों और ग्रामीणों की माने तो इस घटना में किसी करीबी की संलिप्तता की बू आरही है।देर रात्रि में कोई भी इंसान किसी के फोन पर बाहर नहीं निकलता जब तक कि फोन करने वाला कोई उसकी नजदीकी न हो ।पुलिस यदि फोन की काल डिटेल खंगाले तो अपराधी बहुत जल्द पकड़ में आ सकते है।


जिला संवाददाता-‌ कृपा शंकर‌ बस्ती

Leave a Comment