Search
Close this search box.

यूपी देवरिया की बड़ी खबर देखें-विना रजिस्ट्रेशन के चला रहे अस्पताल के डाक्टर ने सील दिया प्रसूता की पेशाब नली-मौंत-मासूम के सिर से उठा दिया ममता का साया

अर्जुन यादव की रिपोर्ट देवरिया

पेशाब नली सिल देने से महिला की मौत

मासूम के सर से उठ गई मां की साया
  
   देवरिया:(उ0प्र0) देवरिया जिले में बगैर लाइसेंस आपरेशन के दौरान प्रसूता की पेशाब नली सिल जाने से लगभग दो महीने बाद बुधवार को मौत हो गई।

महिला के परिजनों की शिकायत पर सीएमओ द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने बीते दिन अस्पताल की जॉच की थी। जॉच के दौरान अस्पताल प्रबंधन केवल ओपीडी संचालित करने का परमिशन ही दिखा सका। जिस पर स्वास्थ्य प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बघौचघाट थाना क्षेत्र के मुंडेरा पांडेयपुर निवासी संध्या पटेल पत्नी अजय पटेल को 19 जनवरी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने पथरदेवा कस्बे के आस्था हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

जहां आपरेशन से एक बच्ची का जन्म हुआ। आपरेशन के बाद डाक्टरों द्वारा प्रसूता की बच्चेदानी में टांका लगाने के दौरान पेशाब नली भी सिल दिया गया। पेशाब नली सिल जाने से प्रसूता की तबियत बिगड़ गई। परिजनों ने आनन–फानन में गोरखपुर शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया।

वहां डाक्टरों ने बताया कि आपरेशन के दौरान पेशाब नली सिल जाने से महिला की दोनों किडनियां संक्रमित हो गई हैं। महीनों डायलिसिस के बाद भी महिला की स्थिति में सुधार न देखकर डाक्टरों ने मरीज को घर ले जाने को कहा। बुधवार सुबह संध्या की हालत बिगड़ गई और प्रात: 09:00 बजे मौत हो गई।


इस संबंध मे सीएमओ डॉ. राजेश झा ने बताया कि तीन सदस्यीय जॉच टीम मामले की जॉच कर रही है। अस्पताल के पास आपरेशन करने की कोई अनुमति पत्र नहीं था। अस्पताल को सील करते हुए अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Leave a Comment