Search
Close this search box.

वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजी गईं मां सरस्वती

मोहम्मद अयूब-जिला संवाददाता सिद्वार्थनगर

*वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजी गईं मां सरस्वती*


सिद्धार्थ नगर। रघुवर प्रसाद जायसवाल सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज तेतरी बाजार में वाणी, विद्या और ज्ञान की देवी मां सरस्वती का पूजनोत्सव धूमधाम से मनाया गया।


वैदिक मंत्रोच्चार से वाग्देवी की आराधना करते हुए छात्रों ने ज्ञान और विद्या की कामना की। विद्यालय के प्रधानाचार्य राम केवल शर्मा व उनकी धर्म पत्नी तथा विद्यालय के कोषाध्यक्ष अजय कुमार जायसवाल द्वारा पूजन कराया गया।

विद्यालय के ही आचार्य कृष्ण नाथ पांडेय द्वारा पुरोहित के रूप में विधि विधान से पूजन कराया गया।इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक दीनानाथ ने बतौर कार्यक्रम मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि बसंत प्रकृति और मानव के संयुक्त उमंग का महापर्व है।

ऋतुराज वसंत के आगमन के साथ ही प्रकृति जीवंत और चैतन्यमय हो उठती है।बसंत की मादक तरंग मनुष्य के रग-रग में आह्लाद और उल्लास की स्फूर्ति भर देती है। विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए अतिथियों का परिचय कराया।

विद्यालय के भैया बहनों द्वारा बसंती गीत, होली गीत समेत अनेक रंग मंचीय कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। सांसद जगदंबिका पाल द्वारा भी कार्यक्रम को संबोधित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य दिलीप श्रीवास्तव ने किया।

उक्त अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर बौद्धिक प्रमुख व पूर्व छात्र अनूप पाठक समेत समस्त आचार्य बंधुओं समेत कार्यालय कर्मचारी बंधुओं , मातृशक्ति, अभिभावक गण, उपस्थित रहे।

सूर्या इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खलीलाबाद में बसंत पंचमी के अवसर पर बैदिक मंत्रोच्चारण के बिच मां सरस्वती का पूजन अर्चन प्रबंध निदेशक समेत शिक्षकों ने किया

मकर संक्रान्ति पर लोगो ने स्नान कर किया दान

धानी ब्लाक के कानापार ग्राम पंचायत का मिला अधूरा जनसूचना में नकल:शिकायत कर्ता जांच अधिकारी पुनः जांच कराने की मांग-क्षेत्र पंचायत सदस्य ने लगाया प्रधान पर विकास के लिए आए धन का दूर उपयोग का आरोप

कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव ने किया उत्सव का शुभारंभ

समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा को सुचिता पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में किया बैठक



जिला सवाददाता- मोहम्द अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment