Search
Close this search box.

सपा सरकार में एक दिन में सबसे ज्यादे आतंकवादियों के 14 मुकदमें वापस किए गए थे

मोहम्मद अयूब-जिला संवाददाता सिद्वार्थनगर

*सपा सरकार में एक दिन में सबसे ज्यादे आतंकवादियों के 14 मुकदमें वापस किए गए थे*

सिद्धार्थ नगर।उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री/समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा दिए गए बयान कि भारतीय जनता पार्टी सबसे अधिक कमजोर हो गई है,और जनता के साथ विश्वासघात किया है।इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यूपी के पूर्व डीजीपी/राज्य सभा सांसद बृजलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी और मज़बूत पार्टी है।

राज्य सभा सांसद व यूपी के पूर्व डीजीपी

यह पार्टी राष्ट्रवादी है, और हमेशा महिलाओ, किसानों, ग़रीबों और युवकों के हितों की चिंता करती है। देश की अर्थव्यवस्था को 10वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुँचा दिया और पीएम मोदी मोदी के नेतृत्व में 2 साल के भीतर दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रही है।


कहा कि अखिलेश जी,आप तो परिवारवाद के पोषक है। परिवारवाद ही भ्रष्टाचार का जनक होता है। आप ने अपने परिवार को विकसित किया, दो दर्जन से अधिक लोगों को प्रदेश में महत्वपूर्ण पद दे दिया। कई मंत्री, एमएलए, ज़िला परिषद अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक प्रमुख तक दलितों, अन्य पिछड़ों को क्या दिया, उनकी उपेक्षा की और तानाशाही रवैया अपनाया। माफ़ियावों का महिमा मंडित करके मान्यवर बना दिया, उनकी समानांतर अर्थव्यवस्था क़ायम हुई। प्रदेश में जंगल राज, दंगा फ़साद अपराधों की बाढ़, हाँ अपना और परिजनों का केवल विकास,बाक़ी को ठेंगा।


समाजवादी पार्टी सबसे अधिक दलित विरोधी है, दलितों के अपमान करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ती।अखिलेश राज में एक लाख से अधिक दलित अधिकारियों/ कर्मचारियों को पदावनत करके अपमान का घूँट पीने को मजबूर किया।अब बनाये हैं, “ बाबा साहेब वाहिनी”।जो पार्टी बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर को भूमाफिया बताती है, वह चली है उनके नाम पर वाहिनी बनाने।सबसे बड़ा विश्वासघात तो आप की पार्टी ने मान्यवर कांशी राम के साथ किया था। गठबंधन बनाया और नारा दिया-“मिले मुलायम कांशी राम, हवा में उड़ गये जय श्रीराम”।बीएसपी के साथ मिलकर सरकार बनाई और दलितों की उपेक्षा की, उनपर अत्याचार होते रहे।


मान्यवर ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया, परिणाम- 2 जून 1995 का गेस्ट हाउस कांड।मायावती जी की हत्या के प्रयास हुए। दलितों विधायकों को मारपीट कर मीराबाई गेस्ट हाउस से उठा लिया गया।दलितों के साथ सबसे बड़ा अत्याचार और अपमान।अखिलेश जी आप की पार्टी ने सबसे बड़ा विश्वासघात देश के साथ किया है। आतंकवादियों के 14 मुकदमें एक दिन में वापस किए गये थे। इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्याय मूर्ति जस्टिस मौर्य और जस्टिस अग्रवाल ने टिप्पणी की थी- आज आप आतंकवादियों के मुकदमें वापस ले रहे हैं, कल उन्हें पद्मविभूषण दे देंगें।वैसे भी आप की पार्टी ने शातिर अपराधियों और माफ़ियावों को माननीय बनाया और प्रदेश में लूट- मार की छूट दे दी। लेकिन सबसे बड़ा विश्वासघात देश के साथ आप और आप की पार्टी ने किया , जिसके लिये आप और आप की पार्टी को कभी माफ़ नहीं किया जायेगा।


जिला सवाददाता- मोहम्द अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment