Search
Close this search box.

Up Mahrajganj breaking news-नव निर्माणाधीन मैरेज हाल का ढलाई हो रहा छत भरभरा कर गिरा:दो की मौत-पाच गंभीर रूप से घायल-रेफर-खबर लिखे जाने तक मजदूर की तलाश के लिए रेस्क्यू जारी

कोल्हुई थाना के गांव रूद्रपुर शिवनाथ में नवनिर्मित मैरेज हाल का छत भरभरा कर गिरा-देर रात्रि तक मजदूर की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गजेन्द्र नाथ पांडेय-हेड-पूर्वांचल बुलेटिन निष्पक्ष खबर अब तक

यूपी महराजगंज जनपद एक गांव में नवनिर्मित मैरेज हाल का छत ढलाई के दौरान भरभरा कर काम कर रहे मजदूर के उपर गिर गया। जिससे आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर मलवे के चपेट में आ गए।छत गिरने की सूचना पर भर में पानी की तरह फ़ैल गया। स्थानीय लोग बचाव में आगे आते हुए पुलिस समेत जनपद के उच्चाधिकारियों को भी सूचना दे दिया ।घटना स्थल पर डीएम ,एसपी , विधायक, पुलिस कर्मिक समेत हजारों लोग मौके पर पंहुच गए।खबर लिखे जाने मलवे के निचे दबे मजदूर को निकालने के लिए स्थानीय ग्रामीणों समेत सुरक्षा बल के जवानो का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

जनपद के कोल्हुई थाना के ग्राम पंचायत रूद्रपुर शिवनाथ में रामऔतार प्रजापति के द्वारा नवनिर्मित मैरेज हाल के छत की ढलाई बुधवार को दिन में सूबह से करवाया जा रहा था।छत की ढलाई अंतिम पर पंहुच चुका था । लेकिन समय लगभग साढ़े तीन बजे दिन में एकाएक छत भरभरा कर मलवे में तब्दील हो गया।छत के ढलाई का काम उपर कर रहे मिस्त्री व मजदूर किसी तरह कूद कर अपनी जान तो बचा लिए। लेकिन गंभीर रूप से घायल हो गए।

जब की छत के निचे काम कर रहे गरीब मजदूर मलवे के चपेट में आ गए।सूचना मिलते ही गांव समेत अगल बगल के हजारों ग्रामीण समेत बड़े पैमाने पर पुलिस बल समेत डीएम एसपी घटना स्थल पर पंहुच गए।मजदूरों के बचाव के लिए आनन फानन में जेसीबी आदि मशीनरी को बुलाया गया। रेस्क्यू के माध्यम से मलवे के निचे सात मजदूर को निकाल एंबुलेंस व पुलिस के वाहन से सीएचसी लक्ष्मीपुर इलाज के लिए भेजा गया।

संतोष पुत्र सुरेमन , सुरेमन पुत्र रामकेश, गौतम पुत्र अटलबिहारी निवासी रूद्रपुर,अजय गिरी पुत्र राम किशुन निवासी गुरचिहा, रविन्द्र पुत्र नरेश पिपरा सोहट थाना कोल्हुई की हालत गंभीर देख डाक्टर सदर अस्पताल महराजगंज के लिए रेफर कर दिया।

जबकि यश कुमार पुत्र जयप्रकाश निवासी पिपरा परसौनी, नीरज पुत्र ओमप्रकाश निवासी बेलवा खुर्द को डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया।

घटना स्थल पर अन्य मजदूर की तलाश के देर रात्री में खबर लिखे जाने तक मलवे में मजदूर के तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ।

घटना स्थल पर सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक महराजगंज सोमेन्द्र मीना,अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज अतिश कुमार,डीएम अनुनय झां, नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी,सीओ फरेंदा अनुज कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी नौतनवा मुकेश सिंह, तहसीलदार,नायब तहसीलदार,थाना अध्यक्ष कोल्हुई, पुरंदरपुर, बृजमनगंज, नौतनवा,जनपद की पुलिस बल ,विश्व हिन्दू परिषद के विभाग मंत्री चन्द्र प्रकाश मिश्र, गुड्डू यादव,परवेज आलम समेत सैकड़ों लोग घटना पर पंहुच कर तलाश में सहयोग कर रहे थे।

Leave a Comment