Search
Close this search box.

एम.पी मोंटेसरी स्कूल कोल्हुई में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

गजेंद्र नाथ पांडेय-पूर्वांचल बुलेटिन निष्पक्ष खबर अब तक

*एम.पी मोंटेसरी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस*



एम.पी मोंटेसरी स्कूल कोल्हुई में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। मौके पर छात्र छात्राओं ने संस्थान को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया। सर्वप्रथम छात्रों ने विद्यालय के प्रिंसिपल संध्या गुप्ता को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत किया और शिक्षकों को तिलक लगाकर सम्मानित किया।

प्रिंसिपल ने दीप प्रज्वलित कर डॉ सर्वपल्ली राधकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया। उसके बाद केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। बच्चो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते आ रहा है और आज भी यह कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही संस्थान का उद्देश्य है।

मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक अच्छे शिक्षक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे। प्रिंसिपल ने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है।

जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति भी थे। भारत में बहुत सारे महान लोग है पर डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिन पर ही क्यों मनाया जाता है, क्योंकि वे बच्चों से बहुत प्यार करते थे। इस दौरान संस्थान के सभी शिक्षकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डायरेक्टर डी.एस अग्रहरी सहित शिक्षकगण आशीष कन्नौजिया, अजय अग्रहरी, बृजेश चौरसिया, अवंतिका मद्धेसिया, स्वेतनिशा श्रीवस्तव, साधना गुप्ता, रुचि शर्मा, बबिता गुप्ता, मारिया अब्बासी मौजूद रहे।

Leave a Comment