Search
Close this search box.

लक्ष्मीपुर:940पीएम आवास के लाभार्थियों को पीएम मोदी व यूपी सीएम योगी ने लगाया हौसलों का पंख-पीएम आवास में गृहप्रवेश के लिए मिला चाभी व सहजन का पौध-घर पर रहे हरियाली

गजेंद्र नाथ पांडेय-हेड-पूर्वांचल बुलेटिन निष्पक्ष खबर अब तक

https://youtu.be/ap9pslvdKycद

देश के पीएम नरेंद्र मोदी व यूपी सीएम गोरखपुर में तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास व भारत बंदे एक्सप्रेस ट्रेन का झंडी दिखाकर रवाना व लोकार्पण कार्यक्रम कर रहे थे । जिससे पूर्वांचल का बेहतर विकास होने के साथ ही जनता को बेहतर सेवा मिले ।

वही भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास के लाभार्थियों के जीवन में हौसला का पंख लगाने के लिए गोरखपुर समेत कई जनपद में कार्यक्रम यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पर किया गया।जिसका नजारा महराजगज जनपद में देखने को मिला।

महराजगंज जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालय के सभागार में पीएम आवास के लाभार्थियों को पीएम मोदी का कार्यक्रम आनलाइन देखने के लिए एकत्र करने के साथ ही ग्राम पंचायत के सचिवालय पर भी लाभार्थी को एकत्र कर पीएम मोदी के कार्यक्रम को दिखाने के साथ लाभार्थियों को मिष्ठान खिला कर मुह मीठा कराया गया।

लक्ष्मीपुर ब्लाक के 96 ग्राम पंचायतों में लगभग 940 पीएम आवास के लाभार्थियों का पीएम आवास पूर्ण हो गया है ।जिस पर पीएम मोदी का कार्यक्रम देखने के ब्लाक मुख्यालय के सभागार में सैकड़ों लाभार्थियों को एकत्र किया गया था ।

पीएम मोदी के संबोधन के दौरान सैकड़ों लाभार्थियों को जलपान कराने के साथ ही उनके हौसले पर पंख लगाने के लिए लक्ष्मीपुर ब्लाक पर नियुक्त ज्वाइंट खंड विकास अधिकारी बिजय कुमार मिश्र ने पीएम आवास के लाभार्थियों को पीएम आवास की चाभी व दरवाजे पर काएम रहे हरियाली स्वस्थ्य सुखी रहे घर परिवार के लिए सहजन का पौध देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान ग्राम पंचायत में भारत सरकार व यूपी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के भी संबध में पीएम आवास के लाभार्थियों को जानकारी दिया।तथा योजना को सही तरीके से गरीबो के हाथ तक पहुंचने के लिए भी बताया। ग्राम पंचायत में विकास कार्य आदि में सभी से सहयोग करने के लिए बताया।अगर किसी तरह की समस्या हो तो उसे भी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा जिससे समय से समाधान हो सके।

लक्ष्मीपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिंहपुर थरौली,बोकवा,गजपति,मोहनापुर,देवपचर,बहोरपुर, थरौली बुर्जुग, सिसवनिया बिशुन, राजधानी, पोखरभिडा,मदरहा ककटही,सूरपार,अचलगढ़,बेलवा बुर्जुग, लक्ष्मीपुर एकमा,बिशुनपुर कुर्थिया,धुसवाकला,बरगदवा मधुबनी, हरैया रघुबीर, भगवानपुर,मानिक तालाव,भोथहा,मल्हनी फुलवरिया,खालिकगढ़ मठिया इदू,रजापुर बिशौवा, रानीपुर,गौहरपुर, रघुनाथपुर, समरधीरा, बरगदवा विशुनपुर, पुरंदरपुर,परसा पांडेय, महेशपुर मेहंदिया,मुड़ली,एकसड़वा,राम नगर,अडडाबाजार,सूकरौली उर्फ सूर्यपूरा,बेलाशपुर,लक्ष्मीपुर कैथवलिया, लालपुर कल्यानपुर,परसौनी,मोगलहा, बरगदवा अयोध्या, बैजनाथपुर ऊर्फ चरक आदि ग्राम पंचायत पर किया गया आयोजन।

Leave a Comment