Search
Close this search box.

एकतरफा कार्रवाई पर डीआईओएस ने दी प्रबंध समिति को भंग करने की नोटिस

*एकतरफा कार्रवाई पर डीआईओएस ने दी प्रबंध समिति को भंग करने की नोटिस

*
*पांच बिंदुओं का उल्लेख करते विद्यालय के प्रबंधक को लिखित जवाब देने का निर्देश*
सिद्धार्थनगर।
विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में विद्यालय परिसर की गतिविधियों पर नियंत्रण न होने के आरोप में डीआईओएस सोमारू प्रधान ने प्रबंधक को नोटिस जारी किया हैं। एकतरफा कार्रवाई करते हुए दो शिक्षकों के निलंबन समेत पांच बिंदुओं पर तीन दिवस के भीतर जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर प्रबंध समिति को भंग करने की चेतावनी भी दी है।


जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान ने प्रबंधक विकास इंटर कॉलेज खेसरहा को दिए गए नोटिस में उल्लेख किया है कि विद्यालय में बच्चों से अतिरिक्त शुल्क लेने समेत पीटीए का गइन पांच अप्रैल को शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए गया, जिसमें विद्यालय की चाहरदीवारी के निर्माण के लिए स्वैच्छि सहयोग के रूप में धनराशि एकत्र करने, विद्यालय में अधिकांश छात्रों को उकसाकर शिक्षक संतोष कुमार दुबे की ओर से ब्लैकबोर्ड पर लिखवाने, शिक्षक राम कला की ओर से छात्रों को एकत्र कर प्रधानाचार्य कक्ष में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए वीडियो बनवाने जैसे कृत्य हैँ।

इन बिंदुओं की जानकारी के बाद भी एकतरफा कार्रवाई की गई। वित्तीय अनियमितता में प्रधानाचार्य की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। ऐसे में विद्यालय पर नियंत्रण न होने को बल देता है। तीन दिवस के भीतर जवाब देने के लिए निर्देशित किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर प्रबंध समिति को भंग करने की कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

जिला संवाददाता-‌ मोहम्मद अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment