Search
Close this search box.

एसएससीई ने प्रोफेसर डॉ. अंकिता श्रीवास्तव को वैज्ञानिक पुरस्कार देकर किया सम्मानित

*एसएससीई ने प्रोफेसर डॉ. अंकिता श्रीवास्तव को वैज्ञानिक पुरस्कार देकर किया सम्मानित*
कपिलवस्तु।. सोसाइटी फॉर साइंस ऑफ क्लाइमेट चेंज एंड सस्टेनेबल एनवायरनमेंट (एसएससीई) ने सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु के विज्ञान संकाय के वनस्पति विज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. अंकिता श्रीवास्तव को पर्यावरण विज्ञान और सतत विकास के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए युवा वैज्ञानिक पुरस्कार से शुक्रवार को सम्मानित किया है। यह पुरस्कार 24 अगस्त 2024 को आईसीएआर – सीएएफआरआई झांसी में आयोजित एक समारोह में प्रदान किया गया। इसके बाद कपिलवस्तु में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कविता शाह ने डॉ. अंकिता श्रीवास्तव को पुरस्कार प्रदान किया।
इस मान्यता से विश्वविद्यालय और उसके आसपास कुछ एसएससीई कार्यक्रमों और गतिविधियों की योजना बनाने में मदद मिलेगी। यह सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति के मार्गदर्शन में पर्यावरण और सतत विकास के लिए एक केंद्र की स्थापना के लिए एक मंच के रूप में भी काम करेगा।
इसके अतिरिक्त, डॉ. अंकिता श्रीवास्तव को हाल ही में फ्रंटियर्स इन माइक्रोबायोलॉजी के लिए विषयगत संपादक के रूप में चुना गया है। यह एक प्रतिष्ठित शोध प्रकाशन है जो खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण और सूक्ष्मजीवों के बीच बातचीत जैसे वैश्विक मुद्दों के समाधान में सूक्ष्मजीवों की भूमिका के ज्ञान को बढ़ावा देता है।

जिला संवाददाता-‌ मोहम्मद अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment