Search
Close this search box.

पांच सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेंगे शिक्षा मित्र

*पांच सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेंगे शिक्षा मित्र*
        उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बर्डपुर ब्लाक की बैठक ब्लाक संसाधन केंद्र पर जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमे 5 सितंबर को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने कहा कि आगामी पांच सितंबर को लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन होगा जिसमें जिले के सभी एक एक शिक्षामित्र परिवार सहित चले और हमे अपनी मांग स्थायीकरण होने तक हमे सामान कार्य, सामान वेतन लागू किया जाय।


   जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि महंगाई के दौर में 10 हजार मानदेय पर कार्य कर रहे शिक्षामित्र आज घर खर्च,दवाई पढ़ाई तक की व्यवस्था नहीं हो पा रहा है।हम सभी लोग विगत 24वर्षों से विद्यालय में शिक्षकों की भांति कार्य कर रहे है और हमे अल्प मानदेय दिया जा रहा है।सरकार द्वारा हमे सामान कार्य,सामान वेतन नहीं दिया जा रहा है। ईएल,सीएल, चिकित्सा अवकाश,प्रसूता अवकाश नहीं दिया जा रहा है। लंबे समय पर अवकाश लेने पर मानदेय में कटौती की जा रही है।

उन्होंने कहा कि यदि इस संघर्ष के दौरान अपेक्षित सुविधाओं सहित आर्थिक मजबूती के लिए सरकार द्वारा कदम नहीं उठाया जाता तो हम सभी शिक्षामित्र पांच सितंबर को लखनऊ में ऐतिहासिक संघर्ष करने का काम किया जाएगा।इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष लवकुश ने कहा कि सभी शिक्षा मित्र लखनऊ चलने की तैयारी शुरू कर दे। इस बार सरकार से आर पार की लड़ाई होगी। इस अवसर पर दीपेंद्र चौधरी,मनोहर यादव, बाबुद्दीन,रोशन लाल, शिवकरन,देवेंद्र,हेमंत कुमार,शैलेन्द्र प्रकाश, फैसला,राजेन्द्र प्रसाद, चंद्रिका प्रसाद,नीरज, दिलीप कुमार सहित अनेको शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

जिला संवाददाता-‌ मोहम्मद अयूब सिद्धार्थनगर।

Leave a Comment