Search
Close this search box.

महराजगंज संसदीय क्षेत्र से सातवीं बार बीजेपी से चुनाव जीते पंकज चौधरी:पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार चुने गए सांसद-2019 के अपेक्षा 2024 में कड़ी चुनौती के बीच मिला संतोष जनक जीत

बीजेपी के सांसद पंकज चौधरी सातवीं बार महराजगंज संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीत पूर्वांचल में बीजेपी का कमल खिला दिया है ।पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014,2019 व 2024 में लगातार महराजगंज संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीत कर पीएम मोदी के नाम पर कमल खिला दिया है ।

महराजगंज संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के बीच 2024 लोकसभा का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प बन गया था।चूंकि भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने नौवीं बार पंकज चौधरी पर भरोसा जताया था ।वहीं इंडिया गठबंधन ने भी महराजगंज में वीरेंद्र चौधरी पर भरोसा जताते हुए महराजगंज संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

जिससे दोनों एनडीए गठबंधन व इंडिया गठबंधन के बिच दो चौधरी  में महराजगंज में कड़ा मुकाबला रहा । संसदीय क्षेत्र के स्थानीय होने से बहुत कम ही समय में संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को पक्ष में करने सफल रहे वीरेंद्र चौधरी। जिससे महराजगंज संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के पंकज चौधरी व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के बीच मतदाता को अपने पक्ष में करने के लिए बड़ा ही संघर्ष करना पड़ा।

बीजेपी से सातवीं बार महराजगंज संसदीय क्षेत्र चुनाव जीते पंकज चौधरी मोदी के नेतृत्व में 2019 के मत की अपेक्षा 2024 में 591310 मत प्राप्त कर 35451 संतोष जनक मत से चुनाव जीतने में सफल रहे।

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी 555859 संतोषजनक मत प्राप्त कर कड़ा मुकाबला के बीच सांसद पंकज चौधरी से चुनाव हार गए।

Leave a Comment