Search
Close this search box.

देश किसका? जनादेश 2024, लोकसभा चुनाव:4जून को तय करेगा यूपी का सबसे अधिक लोकसभा सीट-गजेन्द्र नाथ पांडेय

गजेन्द्र नाथ पांडेय-पूर्वांचल निष्पक्ष खबर अब तक

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम का मतगणना मंगलवार को शुरू हो रहा है । देश में सबसे अधिक लोकसभा का सीट अस्सी उत्तर प्रदेश में है ।इस लिए यूपी का ही लोकसभा के सीट पर विजय मिलने के बाद तय होगा देश किसका?

एनडीए गठबंधन व इंडिया गठबंधन सहित देश के बड़े राजनीतिक धुरंधरों की निगाह यूपी के लोकसभा पर है । चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी के काशी में ही तीसरे बार अपने भाग्य की आजमाइश कर रहे हैं ।इसी यूपी में ईडी गठबंधन भी लोकसभा का अधिक से अधिक सीट जीतने के चुनावी समीकरण के लिए खूब खेल खेलने के साथ चुनावी महाभारत में चक्रव्यूह की रचना किया है ।

अब देखना है कि 80 लोकसभा सीट वाले यूपी में ईडी गठबंधन का रचा हुआ चक्रव्यूह भारी पड़ता है मंगलवार को लोकसभा की सीट जीतने में या मोदी का कमल चक्रव्यूह के दरार से निकल कर अधिक से अधिक सीट पर खिल जा रहा है ।

4जून मंगलवार को देश की जनाधार को लेकर देश किसका होगा परिणाम का इंतजार कर रहा है । चूंकि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्येक नागरिक मतदान के बाद परिणाम को लेकर अपने अपने समर्थकों को जिताने के लिए गुणा-भाग कर रहा है।

एसीएस होम दीपक कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को सुबह से होने वाली वोटों की गिनती को लेकर आवश्यक जानकारी साझा किया है ।

मंगलवार को सुबह में 81केंद्रो पर सुबह 8 बजे से मतगणना होगी। मतगणना की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी के निगरानी में होगी।सभी जिलों में धारा 144 लागू है । अनावश्यक भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई।किसी भी चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी के द्वारा विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

Leave a Comment